व्यक्तित्व का विलोम शब्द क्या है?

क्या आप जानते है व्यक्तित्व का विलोम शब्द क्या है (vyaktitva ka vilom shabd kya hai), यदि आप व्यक्तित्व का विलोम शब्द क्या होता है के बारे में नहीं जानते हैं तो इस लेख को पूरा देखिए.

यह लेख आपकों बताएगी व्यक्तित्व का विलोम शब्द क्या है हिंदी में ताकि यदि आप व्यक्तित्व का विलोम के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकें.

बहुत से लोग व्यक्तित्व का विलोम शब्द क्या है, व्यक्तित्व शब्द का विपरीतार्थक शब्द है, व्यक्तित्व का उल्टा, vyaktitva ka vilom shabd, आदि सवाल पूछते रहते हैं इसलिए यहां आपकों vyaktitva ka vilom shabd kya hai के बारे में पूरी जानकारी दी गई है जिसे आप नीचे देख सकते हैं.

तो चलिए जानते हैं व्यक्तित्व का विलोम शब्द क्या है और इसके विपरीतार्थक शब्द कौन कौन है?

व्यक्तित्व का विलोम शब्द क्या है? (vyaktitva ka vilom shabd kya hai)

व्यक्तित्व का विलोम शब्द क्या है

व्यक्तित्व का विलोम शब्द अवैयक्तिक या व्यक्तित्वहीन होता है जो अंग्रेजी भाषा के Personality वर्ड का हिंदी रूपांतरण है. व्यक्तित्वहीन जिसे आप अंग्रेजी में Non – Personality बोलते हैं जो व्यक्तित्व का उल्टा और विपरीतार्थक शब्द है.

हम उम्मीद करते हैं आपकों व्यक्तित्व का विलोम शब्द क्या है vyaktitva ka vilom shabd kya hai के बारे में जानकारी हो गई होगी.

व्यक्तित्व meaning in english

व्यक्तित्व को English में Personality, Individuality, Persona बोलते हैं जिसका विलोम शब्द या विपरीतार्थक शब्द अवैयक्तिक या व्यक्तित्वहीन होता है.

  • Personality
  • Individuality
  • Persona
  • Character
  • Self-hood
  • Clay
  • Singularity
  • Visage

व्यक्तित्व का मतलब क्या होता है?

व्यक्तित्व (personality) का मतलब  इंसान के अंदर कुछ गुण और विशेषताएं होती हैं. यह गुण और विशेषताएं हर इंसान में अलग अलग होती है इसलिए सबका व्यक्तित्व (personality) अलग अलग होता है.

व्यक्तित्व एक आधुनिक मनोवैज्ञानिक चीज होता है जो गतिशील तत्व होता है यानी स्थिर तत्व ना होकर बदलता रहता है इसलिए इंसान के अंदर की गुण और विशेषताएं कई तरह से प्रभावित होते हैं.

इस लेख में,

इस लेख में आपकों व्यक्तित्व का विलोम शब्द क्या है (vyaktitva ka vilom shabd kya hai) के बारे में जानकारी दी है. जैसे कि आपने जाना व्यक्तित्व (personality) एक प्रकार का आधुनिक मनोविज्ञान का बहुत ही महत्वपूर्ण एवं प्रमुख विषय है.

लेख के अनुसार व्यक्तित्व का विलोम शब्द अवैयक्तिक या व्यक्तित्वहीन है जिसे अंग्रेज़ी में नॉन-पर्सनालिटी बोला जाता है.

हम उम्मीद करते हैं हमारी यह पोस्ट व्यक्तित्व का विलोम शब्द क्या है पढ कर आपकों अपना सवाल का जवाब मिल गया होगा. यदि फिर भी कोई सवाल या जवाब आपके मन में है तो आप नीचे कमेंट कर पूछ सकते हैं.

साथ ही इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें.

What do you think?

342 Points
Upvote Downvote

Written by Hindikul Editorial

हिंदीकुल भारत का #1 सबसे विश्वसनीय हिंदी ब्लॉग हैं जहां आपकों विभिन्न विषयों पर विश्वसनीय रिसर्च तथा एक्सपर्ट्स का नॉलेज एक साथ मिलते हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *